24 जन॰ 2011

फतेहपुर महोत्सव का काउंट डाउन शुरू हौ गया है........कवि सम्मलेन और मुशायरे के लिए न्योते गए शायरों के नाम फाइनल

 

फतेहपुर महौत्सव का काउंट डाउन शुरू हो  गया है। २८ जनवरी से शुरू होने  वाले फतेहपुर महोत्सव  में पांच हजार कुर्सियां दर्शकों  के लिए लगेंगी। मुख्य मैदान में प्रवेश के लिए तीन अलग-अलग द्वार खुलेंगे। वीआईपी प्रवेश आईटीआई के सबसे अंतिम सीसी मार्ग से हौगा जबकि आम लोगों  को  प्रवेश के लिए मध्य द्वार रहेगा। आईटीआई के प्रथम द्वार से भी लोगों  को  प्रवेश मिलेगा जिससे सीधे स्टाल की ओर लोग  जा सकेंगे।


प्रमोद तिवारी
मुन्नवर राणा
इधर पता चला है कि 'फतेहपुर महोत्सव' में आयोजित होने वाले कवि सम्मलेन के आयोजन के लिए न्योते जाने वाले कवियों के नाम फाइनल हो गये। 30 जनवरी को आईटीआई परिसर में देश के जाने माने कवियों का संगम होगा। महफिल को खास बनाने के लिए कवियों को आमन्त्रण भेजा जा चुका है। 30 जनवरी को महोत्सव में हास्य व्यंग्य व सांस्कृतिक रंगों के बीच कवियों का भी संगम होगा।
आने वाले कवियों में कोलकाता से मुनव्वर राणा, राजस्थान से अनामिका अंबर, सबीना अदीब, संदीप शर्मा, राजेन्द्र पंडित, अशोक साहिल, कमलेश शर्मा, सहारनपुर के नवाज देव बंदी, वाराणसी से अनिल चौबे, अशोक पंडित तथा कानपु के प्रमोद तिवारी आदि भी  हैं। कवि सम्मलेन के मंच पर संचालन का भार संभालेंगे इमरान प्रतापगढ़ी।

इधर शनिवार की सुबह से मैदान में बल्लियां गाड़ने  का काम भी शुरू हो  गया है। सफाई कर्मियौं की पूरी फ़ौज  मैदान में उतारी गई है। मुख्य मैदान में उगी हुई घास हटाई जा रही है तो  आईटीआई के मुख्य भवन के सामने की झाड़-झंखाड़ साफ करने के बाद अब उसमें मिट्टी और ईंटों  का मलबा डालकर मैदान बराबर करने का काम शुरू है। मलबा एवं कूड़ा-कचरा मैदान में बराबर करने के बाद पानी के छिड़काव सहित रौलर चलाया जा रहा है। स्टाल लगने के लिए टीन एवं बल्लियां भी आने लगी हैं । महोत्सव  में आने वाले लोगों  के वाहनों  का स्टैंड राजकीय बालिका इंटर कालेज में बनाया गया है। 

4 टिप्‍पणियां:
Write टिप्पणियाँ
  1. भईया,हमहुक नेवता है कि नहिन !यहि कार्यकरम का परबंध को कै रहा है ?

    जवाब देंहटाएं
  2. फतह करें आयोजक इस महोत्‍सव के सफल आयोजन की चुनौती.

    जवाब देंहटाएं
  3. Hello all of you,

    I am feeling very sad because I wasn't able to see this program.

    I would really miss it.

    If any one has the photographs and videos of the function please upload them.

    जवाब देंहटाएं